Login Form

If you are not registered please Sign Up|Forget Password

signup form

If already registered please Login

Blog

07 Apr, 2018 Blog

आज का (भविष्यफल)  राशिफल 07 अप्रैल 2018 (दिन शनिवार)

।।।।जानिए आज का (भविष्यफल)  राशिफल 07 अप्रैल 2018 (दिन शनिवार)।।।।

जानें आज मिथुन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग--

प्रिय पाठकों/मित्रों, दैनिक राशिफल (भविष्यफल) का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। 

आज 07 अप्रैल 2018 (दिन शनिवार) का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? 

आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आपकी राशि का आज का राशिफल।

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ---
आज भाग्य आपके साथ रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी- इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। व्यापार- धंधे में प्रगति होगी। आज आपको किसी आर्थिक योजना को लागू करने के लिए आज अच्‍छा दिन है। शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। आलस्य की अधिकता रहेगी। यात्रा की संभावना है।
राशिरत्न:-मूँगा

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो
संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। सामान्य रूप से शारीरिक मानसिक ताजगी के साथ आज के सभी कार्य करेंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन सुखद रहेगा।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह---
जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज के दिन आप मनोरंजन तथा घूमने- फिरने में समय व्यतीत करेंगे। स्त्री मित्रों से विशेष मदद प्राप्त कर सकेंगे। दूरस्थ मित्र और स्नेहीजनों के साथ संपर्क या संदेश व्यवहार लाभदायक साबित होंगे। 
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो ---
नकारात्मक विचारों पर काबू रखें। यात्रा लाभप्रद रहेगी। मित्रों एवं स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी। दोस्तों से लाभ होगा। । स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। दाहिने आंख में तकलीफ होने की संभावना है। वाणी पर संयम रखें। मन अशांत रहेगा। कारोबार के सिलसिले में यात्रा पर जाना हो सकता है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे --
पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। धन लाभ की संभावना है। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा साबित होगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 
पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। जरूरी दस्तावेजों या कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखने की जरूरत है। आज आप वाक्पटुता और मीठी वाणी से आप लाभप्रद सौहार्द्रपूर्ण सम्बंध विकसित कर सकेंगे। उत्तम भोजन, भेंट उपहारों और वस्त्रों की प्राप्ति होगी। संतान की समस्या उलझन में डालेगी। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते 
आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। कार्य में सफलता और यश मिलेगा। परिवार में आनंद एवं उत्साह का वातावरण रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। नेगेटिव विचारों से मन विचलित बनेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी।
राशिरत्न:-

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू--
माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्‍थिति हो सकती है। आज का दिन शांति से व्यतीत करें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। वाहन सुख मिल सकता है।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे--
मानसिक तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। संतान के सम्बंध में समस्या आएगी।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी---
मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। झगड़े विवाद होने की संभावना है। आर्थिक तंगी रहेगी। आज के दिन जरा सा भी असंयमित और अनैतिक व्यवहार आपको तकलीफ में डाल सकता है। दुर्घटना से बचें। वाणी की शिथिलता उग्र तकरार करा सकती है। सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। ।क्रोध पर संयम रखें। वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। खुद में बदलाव की कोशिश करें। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा ---
मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। विदेश यात्रा के योग हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आपके मित्रों की मंडली में नए मित्र जुड़ेंगे।वाणी पर संयम रखिएगा। इससे पारिवारिक घर्षण को आप टाल सकेंगे। प्रत्येक व्यक्ति, वस्तु या घटना को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखिएगा।  जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। दूर रहनेवाले संतान का शुभ समाचार मिलेगा।
राशिरत्न:-नीलम

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची--
पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। घर से बाहर सर्तक रहें। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। वाद-विवाद से बचें। आज बाहर घूमने-फिरने और मनोरंजन प्रवृत्तियों के लिए समय निकालेंगे। परिजन और मित्रों का भी इस प्रवृत्तियों में समावेश करेंगे, जो कि उनके लिए भी आनंदप्रद रहेगी। पिता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय एवं खर्चों में वृद्धि हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।
राशिरत्न:-पुखराज
--------------------------------------------------------------------------
।।इति शुभम्।।
ASTROMITRAM
--------------------------------------------------------------------------
नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए आप ASTROMITRAM (एस्ट्रोमित्रम) के पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

भारत के सर्वश्रेस्ठ ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें

  • अपने दैनिक राशिफल,जन्म कुंडली निर्माण वर -कन्या की जन्म कुंडली मिलान,महामृत्युंजय जाप, राहु शान्ति, एवं जीवन की समस्याओं के बारे में जानने के लिये सशुल्क सम्पर्क करें

    Book Your Appointment

Leave a reply

Download our Mobile App

  • Download
  • Download