Login Form

If you are not registered please Sign Up|Forget Password

signup form

If already registered please Login

Blog

14 Jul, 2018 Blog

Astromitram : Kale Til Ke 7 chamatkari Totke / काले तिल के 7 चमत्कारी टोटके

https://youtu.be/XRbZ_cU1zBg

काले तिल के 7 चमत्कारी टोटके 

  • राहु-केतु और शनि से मुक्ति के लिए आप काले तिल का टोटका कर सकते हैं। अगर आपकी कुंडली में शनि दोष हो या शनि की साढ़े साती या ढय्या चल रहा हो, तो हर शनिवार को बहते जल की नदी में काले तिल प्रवाहित करें। इस उपाय से शनि के दोषो की शांति होती है।इसके अलावा आप काले तिल भी दान कर सकते हैं। इससे राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। काले तिल के ये दोनों टोटके कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृदोष में भी बेहद कारगर है।
  • अगर आप आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं, तो हर शनिवार को काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।
  • अगर आपको बार बार पैसों का नुकसान उठाना पड़ रहा है, तो आप धनहानि रोकने के लिए मुठ्ठी भर काले तिल को परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार उसारकर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें, धनहानि बंद हो जाएगी ।
  • अगर आपका वक्त बुरा चल रहा है। और हर जगह से हताशा ही हाथ लग रही है, तो आप 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय' का जप करते हुए हर शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इस उपाय से आपका कैसा भी बुरा वक्त चल रहा होगा तो वह दूर हो जाएगा।
  • अगर आप या आपके परिवार का कोई भी सदस्य लगातार बीमार बना रहता है, तो हर दिन एक लोटे में साफ जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए चढ़ाएं। ध्यान रखिए शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय जल की धार पतली हो, और आप लगातार मंत्र का जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद शिवलिगं पर फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इससे शनि के दोष तो शांत होंगे ही साथ ही पुराने समय से चली आ रही बीमारियां भी दूर होंगी।
  • बीमारियों से निजात पाने के लिए तिल का एक और उपाय कारगार साबित हो सकता है। आप शनिवार को जौ का 125 पाव (सवा पाव) आटा लें। उसमें साबुत काले तिल मिलाकर रोटी बनाएं। अच्छी तरह सेकें, फिर उस पर थोड़ा-सा तिल्ली का तेल और गुड़ डाल कर पेड़ा बनाएं । फिर उस रोटी को बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें। भैंसे को रोटी खिलाते समय आप पीछे मुड़ कर न देखें भले ही कोई आवाज लगाए, लेकिन आप पलटे नहीं ।इस उपाय को करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें, कि आप भैंसे को ही रोटी खिलाएं भैंस को रोटी नहीं खिलानी है।
  • कोई काम करने जा रहे है, और चाहते है कि उस काम में आपको सफलता मिले, तो एक मुट्ठी काले तिल हाथ में लेकर घर से निकलें। और आपके रास्ते में जहां भी कुत्ता दिखाई दे उस कुत्ते के सामने वह तिल डाल दें और आगे बढ़ जाए। यदि वह काले तिल कुत्ता खा लेता है, तो आपको आपके काम में सफलता मिलेगी ।
  • आमतौर पर छोटे बच्चों को नजर लग जाती है, काले तिल का उपाय कर आप बच्चों को नजर से भी बचा सकते हैं। बच्चों को नजर से बचाने के लिए एक बेदाग नींबू लें और उसको बीच में आधा काट दें तथा कटे वाले हिस्से में थोड़े काले तिल के कुछ दाने दबा दें। और फिर उपर से काला धागा लपेट दें। अब उसी नींबू को बच्चें पर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। इसके बाद उसी नींबू को घर से दूर किसी खाली जगह पर फेंक दें। इस उपाय से बच्चों को कम नजर लगेगी।

भारत के सर्वश्रेस्ठ ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें

  • अपने दैनिक राशिफल,जन्म कुंडली निर्माण वर -कन्या की जन्म कुंडली मिलान,महामृत्युंजय जाप, राहु शान्ति, एवं जीवन की समस्याओं के बारे में जानने के लिये सशुल्क सम्पर्क करें

    Book Your Appointment

Leave a reply

Download our Mobile App

  • Download
  • Download