Login Form

If you are not registered please Sign Up|Forget Password

signup form

If already registered please Login

Blog

26 Oct, 2018 Blog

Janmwar Ke Anusar Kaisa Hai Apka Bhavisya / जन्मवार के अनुसार कैसा होगा आपको भविष्य और स्वभाव

https://youtu.be/dogyBxkE0XE

जन्म वार के अनुसार जानिए कैसा होगा आपको भविष्य और स्वभाव


ज्योतिष के अनुसार राशि और लग्न के अलावा जन्म का वार भी आपका स्वभाव बताता है। आप जिस दिन या वार को जन्म लेते हैं, उसके अनुसार आपका स्वभाव तय होता है। किसी भी व्यक्ति का स्वभाव उसके जन्म के वार को जानकर समझा जा सकता है। 
रविवार - रविवार को जन्मे व्यक्ति पर सूर्य का प्रभाव रहता है। ऐसे जातक का स्वभाव निर्भिक, लेकिन उदार रहता है। रंग गेंहुआ और कपाल चौड़ा रहता है। वह बलशाली व्यक्तित्व का धनी होता है।
सोमवार - सोमवार को जन्मे व्यक्ति पर चंद्र का प्रभाव रहता है। ऐसे व्यक्ति का स्वभाव शांत तथा आध्यात्मिक विचारों से संपन्न रहता है। उसकी वाणी में मिठास और मधुरता रहती है। वह गंभीर और भावुक रहता है।  
मंगलवार - मंगलवार को जन्मे व्यक्ति पर मंगल ग्रह का प्रभाव रहता है। ऐसे व्यक्ति का यदि मंगल खराब है तो वह तामसी प्रवृत्ति का होगा तथा सदा क्रोधी, जिद्दी स्वभाव कर रहेगा । यदि मंगल अच्छा है, तो व्यक्ति निर्भिक, नीडर और न्यायप्रिय रहेगा तथा हर परिस्थिति में बुद्धि से काम लेगा।
बुधवार - बुधवार को जन्मे व्यक्ति पर बुध ग्रह का प्रभाव रहता है। ऐसा व्यक्ति कला एवं व्यापार में निपुण रहता है। वाणी में मिठास और चेहरे पर आकर्षण रहता है, लेकिन अगर कुंडली में बुध की स्थिति खराब है, तो ऐसे व्यक्ति चालाक और दिव्या स्वप्न देखने वाला रहेगा। और उसकी बुद्धि में हमेशा दुविधा और संशय बना रहेगा।
गुरुवार - गुरुवार को जन्मे व्यक्ति पर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव रहता है। ऐसा व्यक्ति गंभीर चिंतन करने वाला और धार्मिक स्वभाव से संपन्न रहता है। उसके स्वभाव में मिलन सारिता और सर्व हिताय की भावना रहती है। लेकिन यदि गुरु की स्थिति ठीक नहीं है तो ऐसा व्यक्ति ढ़ोंगी साधु या ढ़ोंगी बन सकता है। असत्य बोलने वाला और लोगों को अपने झूठे ज्ञान से भ्रम में डालने वाले रहेगा।
शुक्रवार - शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति पर शुक्र ग्रह का प्रभाव माना गया है। यदि शुक्र ग्रह ठीक है तो व्यक्ति कलाप्रिय और तेज बुद्धि का होगा। आधुनिक विचारों को महत्व देने वाला और स्वभाव से विनम्र होगा। लोगों को अपनी बातों और कार्यों से प्रभावित करने में कुशल लेकिन यदि शुक्र ग्रह खराब है, तो विलासितापूर्ण जीवन बिताने वाला और आरामपसंद व्यक्ति माना जाएगा।
शनिवार - शनिवार को जन्म जातक पर शनि ग्रह का प्रभाव माना गया है, तो यदि शनि शुभ स्थिति में है, तो व्यक्ति न्यायप्रीय, कलाप्रिय और कर्मवान होगा। स्पष्टवादी और सिद्धांतप्रिय स्वभाव का रहेगा, लेकिन यदि शनि की स्थिति ठीक नहीं है तो गरम स्वभाव, निर्बल शरीर और आलसी स्वभाव का रहेगा।

भारत के सर्वश्रेस्ठ ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें

  • अपने दैनिक राशिफल,जन्म कुंडली निर्माण वर -कन्या की जन्म कुंडली मिलान,महामृत्युंजय जाप, राहु शान्ति, एवं जीवन की समस्याओं के बारे में जानने के लिये सशुल्क सम्पर्क करें

    Book Your Appointment

Leave a reply

Download our Mobile App

  • Download
  • Download