Login Form

If you are not registered please Sign Up|Forget Password

signup form

If already registered please Login

Blog

02 Nov, 2018 Blog

Is Upay Se Dur Hogi Grah Kalah / इस उपाय से दूर होगी गृह कलह

https://youtu.be/5fk_vm9Xq1Y 

इस उपाय से दूर होगी गृह कलह

सतनाम सब नामों से न्यारा है और पूर्ण परमात्मा की साधना से जीव सुखी होगा।  काल, ब्रह्म तथा तीनों देवताओं (ब्रह्मा, विष्णु, महेश) व देवी-देवताओं की साधना से जीवन व्यर्थ जाएगा।
केवल सतनाम व सारनाम से मुक्ति है, बाकी साधना जैसे कहना, सुनना, सोच, असोच (व्यर्थ) है।सतनाम को त्याग कर यह साधना केवल लिपा-पोती है दिखावटी है, अंश नाम से जीव जन्म-मरण व चौरासी लाख योनियों में ही भटकता रहेगा।
केवल पूर्ण नाम सतनाम व सारनाम से जीव मुक्ति पाएगा। फिर पूर्ण गुरु अपने शिष्य को सारशब्द प्राप्त करवाएगा। तब यह जीव निर्वाण ब्रह्म अर्थात् पूर्ण परमात्मा को प्राप्त होगा।
पूर्णिमा के दिन शिवलिंग पर शहद, कच्चा दूध, बेलपत्र, शमीपत्र और फल चढ़ाने से भगवान शिव की जातक पर सदैव कृपा बनी रहती है, पूर्णिमा के दिन घिसे हुए सफेद चंदन में केसर मिलाकर भगवान शंकर को अर्पित करने से घर से कलह और अशांति दूर होती है।
प्रतिपदा तिथि के स्वामी अग्नि देव हैं, अग्नि देव इस पृथ्वी पर साक्षात् देवता हैं, देवताओं में सर्वप्रथम अग्निदेव की उत्पत्ति हुई थी।इस दिन भी शिव अभिषेक फलदायक होता है। 
ऋग्वेद का प्रथम मंत्र एवं प्रथम शब्द अग्निदेव की आराधना से ही प्रारम्भ होता है, हिन्दू धर्म ग्रंथो में देवताओं में प्रथम स्थान अग्नि देव का ही दिया गया है।

भारत के सर्वश्रेस्ठ ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें

  • अपने दैनिक राशिफल,जन्म कुंडली निर्माण वर -कन्या की जन्म कुंडली मिलान,महामृत्युंजय जाप, राहु शान्ति, एवं जीवन की समस्याओं के बारे में जानने के लिये सशुल्क सम्पर्क करें

    Book Your Appointment

Leave a reply

Download our Mobile App

  • Download
  • Download